31.1 C
New Delhi
Wednesday, October 16, 2024

News

ad

अमिताभ बच्चन ने प्रशंसकों के साथ मनाया 82वां जन्मदिन, पोलैंड से मिली भावभीनी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 11 अक्टूबर को मुंबई में अपने प्रतिष्ठित निवास जलसा के बाहर प्रशंसकों के अपार उत्साह के बीच अपना 82वां जन्मदिन मनाया। अपनी प्रिय परंपरा को जारी रखते हुए मेगास्टार ने अपने खास दिन पर उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए एकत्रित हुए प्रशंसकों की भीड़ का अभिवादन किया।

बिग बी ने प्रशंसकों का अभिवादन किया

शुक्रवार को अमिताभ के निवास के बाहर प्रशंसकों की एक बड़ी भीड़ उमड़ी जिनमें से कई प्यार के प्रतीक के रूप में फूल लेकर आए थे। अपने प्रशंसकों के साथ गहरे जुड़ाव के लिए जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता ने उनकी हार्दिक शुभकामनाओं को विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया। अपने खास अंदाज में बाहर निकलते हुए बिग बी एक साधारण सफेद कुर्ता-पायजामा और शॉल में दिखाई दिए और हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन किया।

इस दिल को छू लेने वाले पल के वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से सामने आए जिसमें अमिताभ अपने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाते और मुस्कुराते हुए दिखाई दिए, जो आइकन की एक झलक पाने के लिए घंटों से इंतज़ार कर रहे थे। प्रशंसकों ने अपने प्रिय सितारे की जय-जयकार और जश्न मनाया, जिससे ऊर्जा साफ झलक रही थी।

पोलैंड से विशेष संगीतमय श्रद्धांजलि

इससे पहले अमिताभ ने सोशल मीडिया पर जन्मदिन पर एक विशेष सरप्राइज शेयर किया – पोलैंड के व्रोकला शहर से एक दिल को छू लेने वाली संगीतमय श्रद्धांजलि। एक वीडियो में युवा संगीतकारों ने शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर वायलिन पर अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन द्वारा लिखी गई कविता मधुशाला की धुनें बजाईं।

श्रद्धांजलि साझा करते हुए अभिनेता ने अपनी अत्यधिक कृतज्ञता व्यक्त करते हुए लिखा “जन्मदिन… और सबसे सम्मानित उपहार जो मुझे मिला है वह पोलैंड के व्रोकला शहर से है। उन्होंने मुझे सबसे प्यार भरा, उदार और भारी उपहार भेजा है। युवा संगीतकार बाबूजी की मधुशाला के सम्मान में वायलिन बजाते हैं… यह सबसे विनम्र और भारी भाव है।”

अमिताभ बच्चन की विरासत

11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में जन्मे अमिताभ बच्चन ने खुद को भारतीय सिनेमा में सबसे सम्मानित शख्सियतों में से एक के रूप में स्थापित किया है। कवि हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे अमिताभ का शानदार करियर दशकों तक फैला हुआ है जिसने उन्हें पीढ़ियों से घर-घर में मशहूर बना दिया है। उन्होंने 1973 में अभिनेत्री जया भादुड़ी से शादी की और उनके दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं।

हाल ही में अमिताभ तमिल फिल्म वेट्टैयान में रजनीकांत के साथ और कल्कि 2898 ई. में अश्वत्थामा के रूप में नज़र आए थे जिसमें उनके साथ प्रभास, दीपिका पादुकोण और कमल हासन भी थे। बाद वाली फिल्म का सीक्वल पहले से ही बन रहा है जिसमें इस जीवित किंवदंती से और भी शानदार अभिनय की उम्मीद है। प्रशंसक प्रतिष्ठित अभिनेता का जन्मदिन मनाना जारी रखते हैं वहीं अमिताभ बच्चन की मौजूदगी और सिनेमा में उनका योगदान हमेशा याद रहेगा।

Also Read

नयनतारा और विग्नेश शिवन ने परिवार और दोस्तों के साथ पारंपरिक अंदाज में मनाया दशहरा

Related Articles

Leave a Reply

Ad

- Advertisement -

Latest Articles