30.1 C
New Delhi
Friday, October 11, 2024

News

ad

सिमी ग्रेवाल ने अपने पुराने दोस्त रतन टाटा के निधन पर शोक जताया

अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपनी कम मौजूदगी से अलग हटकर अपने प्रिय मित्र उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक जताया, जिनका बुधवार देर रात 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि में सिमी ने रतन के साथ उनके प्रतिष्ठित टॉक शो रेंडेज़वस विद सिमी ग्रेवाल में उनकी उपस्थिति से जुड़े कुछ यादगार पलों को साझा किया। उन्होंने लिखा “वे कहते हैं कि तुम चले गए… तुम्हारा नुकसान सहना बहुत कठिन है… बहुत कठिन… अलविदा मेरे दोस्त… रतन टाटा।”

सिमी और रतन का रिश्ता दशकों पुराना है जिसके दौरान उनके बीच रोमांटिक संबंध थे। हालाँकि वे अंततः अलग हो गए, लेकिन उनकी दोस्ती कायम रही जिसने समय को पार कर एक बंधन दिखाया। अपने रिश्ते पर विचार करते हुए सिमी ने 2011 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि रतन का चरित्र ही उन्हें वास्तव में खास बनाता था। “रतन और मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। वह एक आदर्श व्यक्ति हैं; उनमें हास्य की भावना है, वह विनम्र हैं और एक आदर्श सज्जन व्यक्ति हैं। पैसा कभी भी उनकी प्रेरणा शक्ति नहीं रहा,” उन्होंने उनकी विनम्रता और ईमानदारी पर प्रकाश डालते हुए कहा।

रतन टाटा जिन्होंने कभी शादी नहीं की और उनके कोई बच्चे नहीं थे, पिछले एक दशक में अपने सहायक शांतनु नायडू से संगति और समर्थन पाया। नायडू ने लिंक्डइन पर एक मार्मिक पोस्ट में अपना गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, “इस दोस्ती ने अब मेरे अंदर जो खालीपन पैदा कर दिया है, मैं अपना बाकी जीवन उसे भरने की कोशिश में बिता दूंगा। प्यार के लिए दुख चुकाना पड़ता है। अलविदा, मेरे प्यारे प्रकाशस्तंभ।”

टाटा का निधन मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में हुआ जहां उनका इलाज चल रहा था। टाटा समूह को फिर से परिभाषित करने और इसकी अंतरराष्ट्रीय पहुंच का विस्तार करने के लिए जाने जाने वाले रतन की विरासत स्मारकीय है। उनके योगदान के सम्मान में, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे राज्यों ने एक दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की।

जनता को दक्षिण मुंबई स्थित राष्ट्रीय कला प्रदर्शन केंद्र (एनसीपीए) में सुबह 10:30 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आमंत्रित किया गया है, जहां उस उल्लेखनीय व्यक्ति के जीवन को याद किया जाएगा, जिसने अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित किया।

Also Read

करिश्मा और करीना कपूर कपिल शर्मा के साथ द ग्रेट इंडियन कपिल शो में शामिल हुईं

Related Articles

Leave a Reply

Ad

- Advertisement -

Latest Articles