28.1 C
New Delhi
Monday, September 30, 2024

News

ad

IIFA 2024 में सितारों से सजी रात: एनिमल ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता, शाहरुख खान और रानी मुखर्जी ने शीर्ष सम्मान जीते

अबू धाबी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) 2024 के दूसरे दिन बॉलीवुड के कुछ सबसे बड़े नामों की मौजूदगी ने चार चांद लगा दिए। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में हेमा मालिनी, रेखा, शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, अनिल कपूर, बॉबी देओल, विक्की कौशल, शाहिद कपूर और कृति सनोन जैसे सितारों ने रात भर अपनी मौजूदगी से प्रशंसकों और उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

IIFA 2024 की एक यादगार रात

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने सह-मेजबान विक्की कौशल और करण जौहर के साथ अपनी करिश्माई मेजबानी से शो को अपने नाम कर लिया। तीनों ने शाहरुख के हिट ट्रैक झूमे जो पठान पर थिरकते हुए मंच पर धूम मचा दी जिससे दर्शक काफी खुश हुए। हालांकि शाम का असली आकर्षण विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं की बहुप्रतीक्षित घोषणा के साथ हुआ।

IIFA 2024 विजेताओं की पूरी सूची

सर्वश्रेष्ठ फिल्म: एनिमल – संदीप रेड्डी वांगा

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता: शाहरुख खान – जवान

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री: रानी मुखर्जी – मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक: विधु विनोद चोपड़ा – 12वीं फेल

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता: अनिल कपूर – एनिमल

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री: शबाना आज़मी – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल: बॉबी देओल – एनिमल

सर्वश्रेष्ठ कहानी: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित कहानी: 12वीं फेल

सर्वश्रेष्ठ संगीत: एनिमल

सर्वश्रेष्ठ गीत: सिद्धार्थ-गरिमा – एनिमल से सतरंगा

सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक: भूपिंदर बब्बल – एनिमल से अर्जन वैली

सर्वश्रेष्ठ महिला गायिका: शिल्पा राव – चलेया

भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान: जयंतीलाल गडा, हेमा मालिनी

25 साल के सिनेमा में उपलब्धि: करण जौहर

शाहरुख खान का भावनात्मक स्वीकृति भाषण

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने पर जवान के लिए शाहरुख खान ने दिल से आभार व्यक्त किया। सुपरस्टार ने कहा “मैं अन्य सभी नामांकितों- रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, विक्रांत मैसी, विक्की कौशल और सनी पाजी को धन्यवाद देना चाहता हूं। वे सभी बेहतरीन थे लेकिन मुझे बढ़त मिली क्योंकि लोग खुश थे कि मैंने इतने लंबे समय के बाद काम किया।”

एक हल्के-फुल्के पल में उन्होंने जवान के निर्माण के दौरान अपने सामने आई वित्तीय चुनौतियों के बारे में भी मज़ाक किया, विशेष रूप से अपनी पत्नी गौरी खान को धन्यवाद दिया। उन्होंने फिल्म के निर्माण के दौरान सामने आई व्यक्तिगत कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा “किसी ने मुझे याद दिलाया कि फिल्म में पैसा लगाना पड़ता है। मैं गौरी को धन्यवाद देना चाहता हूं- वह शायद एकमात्र पत्नी हैं जो पति पर दूसरे तरीके से ज़्यादा खर्च कर रही हैं।”

IIFA 2024 के लिए आगे क्या है?

तीन दिवसीय IIFA 2024 समारोह 27 सितंबर को IIFA उत्सव के साथ शुरू हुआ जो दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योगों- तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ को विशेष श्रद्धांजलि है। दूसरे दिन शाहरुख खान, करण जौहर, रेखा, अनन्या पांडे, जान्हवी कपूर और विक्की कौशल जैसे सितारों ने उत्सव में हिस्सा लिया।

यह कार्यक्रम 29 सितंबर को IIFA रॉक्स के साथ समाप्त होगा जो एक विशेष, केवल आमंत्रण वाली शाम है जिसमें हनी सिंह, शिल्पा राव और शंकर-एहसान-लॉय जैसे कलाकार लाइव प्रदर्शन करेंगे।

जैसे-जैसे IIFA 2024 समाप्त हो रहा है बॉलीवुड की भव्यता और ग्लैमर वैश्विक मंच पर चमकना जारी रखते हैं, जो उद्योग के प्रभाव और सांस्कृतिक प्रभाव की पुष्टि करता है।

Also Read

करीना कपूर ने स्टाइल में मनाया 44वां जन्मदिन, शेयर की शानदार तस्वीरें

Related Articles

Leave a Reply

Ad

- Advertisement -

Latest Articles