32.1 C
New Delhi
Monday, September 30, 2024

News

ad

काजोल ने रक्षाबंधन पर भेजा दमदार संदेश, महिलाओं की सुरक्षा पर दिया जोर

अपनी बेबाक राय के लिए मशहूर बॉलीवुड अदाकारा काजोल ने हाल ही में रक्षाबंधन के मौके पर सोशल मीडिया पर एक दिल को छू लेने वाला संदेश दिया। एक मार्मिक पोस्ट के जरिए उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बढ़ती चिंता को उजागर किया और सही मूल्यों के साथ बेटों की परवरिश के महत्व को रेखांकित किया।

काजोल ने अपने बच्चों न्यासा और युग की एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की जिसमें वे सोफे पर एक साथ हंस रहे हैं। तस्वीर के साथ उन्होंने एक सोच-समझकर लिखा: “रक्षा करने वाला आज तुम्हारा दिन है। आज सभी रक्षक यह समझें कि यही आपको एक पुरुष बनाता है.. अपने आस-पास की महिलाओं को बिना किसी डर के जीने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस कराएँ.. आइए अपने बेटों को बेहतर बनना सिखाएँ। #हैप्पीरक्षाबंधन #सिबलिंगलव #प्राउडमॉम।”

उनकी पोस्ट प्रशंसकों को पसंद आई जिन्होंने कमेंट सेक्शन में समर्थन भरे संदेशों की बाढ़ ला दी। एक प्रशंसक ने कहा “मैं हमेशा आपकी खुशी की कामना करता हूं काजोल और आपके बच्चे सुरक्षित रहें, आपके बच्चे आपके लिए भाग्यशाली हैं,” जबकि दूसरे ने उनके परिवार की प्रशंसा करते हुए लिखा, “आपके बच्चे अद्भुत हैं, काजोल, मैं आपके परिवार से प्यार करता हूं, भगवान आपको आशीर्वाद दें।” दिन की भावना को एक अन्य उपयोगकर्ता ने दोहराया जिसने टिप्पणी की “रक्षा करना क्योंकि दुनिया में बहुत से शिकारी हैं।”

काजोल और अजय देवगन के परिवार पर एक नज़र

बॉलीवुड के सबसे प्यारे जोड़ों में से एक काजोल और अजय देवगन 21 वर्षीय न्यासा और 13 वर्षीय युग के माता-पिता हैं। इस जोड़े ने 24 फरवरी 1999 को एक पारंपरिक महाराष्ट्रीयन समारोह में शादी की। काजोल एक प्रतिष्ठित बॉलीवुड परिवार से ताल्लुक रखती हैं जो दिग्गज अभिनेत्री तनुजा और दिवंगत फिल्म निर्माता शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। अजय देवगन के दिवंगत पिता वीरू देवगन एक प्रसिद्ध भारतीय एक्शन कोरियोग्राफर थे।

काजोल का अभिनय करियर

काजोल ने बेखुदी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान और तानाजी: द अनसंग वॉरियर जैसी कई मशहूर हिंदी फिल्मों में काम किया। वह अगली बार कायोज ईरानी की फिल्म सरजमीन में इब्राहिम अली खान के साथ नजर आएंगी।

काजोल का दिल को छू लेने वाला रक्षाबंधन संदेश न केवल भाई-बहनों के बीच के बंधन का जश्न मनाता है, बल्कि महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में पुरुषों की जिम्मेदारी पर व्यापक चिंतन का आह्वान भी करता है। उनके शब्द अगली पीढ़ी में इन मूल्यों को स्थापित करने के महत्व की एक शक्तिशाली याद दिलाते हैं।

Also Read

थलपति विजय अभिनीत द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का ट्रेलर रिलीज, प्रशंसकों ने शाहरुख की जवान से की तुलना

Related Articles

Ad

- Advertisement -

Latest Articles