33.1 C
New Delhi
Saturday, October 5, 2024

News

ad

अभिनेत्री हिना खान ने कैंसर से जंग के बीच अपने बाल काटने का भावनात्मक वीडियो शेयर किया, Watch

अभिनेत्री हिना खान जिन्होंने हाल ही में स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित होने का खुलासा किया ने हिम्मत करके इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के साथ एक मार्मिक पल शेयर किया। गुरुवार को पोस्ट किए गए एक दिल को छू लेने वाले वीडियो में हिना को अपने बाल खुद काटते हुए देखा जा सकता है, साथ ही उनकी माँ की भावनात्मक प्रतिक्रियाएँ भी देखी जा सकती हैं।

वीडियो जिसे हिना खान ने एक बहुत ही निजी नोट के साथ कैप्शन दिया है में अभिनेत्री को एक शीशे के सामने बैठे हुए दिखाया गया है, जबकि उसकी सहेली उसके बालों की चोटी बना रही है। उसके बगल में उसकी माँ की दिल से रोने की आवाज़ बैकग्राउंड में गूंजती है, जबकि हिना एक शांत मुस्कान के साथ उसे सांत्वना देती है। “रो मत (रोओ मत) प्लीज मम्मा। यह सिर्फ बाल हैं, मम्मा। बाल हैं, आप नहीं काटते हो?” वह धीरे से अपनी माँ को आश्वस्त करती है।

पूरे वीडियो में हिना खान असाधारण शक्ति और संयम दिखाती है जबकि उसकी दोस्त उसके बाल काट देती है, अंततः उसे एक छोटे बाल के साथ छोड़ देती है। उसकी माँ स्पष्ट रूप से भावुक होकर, हिना को कोमलता से गले लगाती है जिससे अभिनेत्री मुस्कुराती है और कहती है, “बुरा नहीं है। मैं मुक्त महसूस करती हूँ।”

अपने दिल को छू लेने वाले कैप्शन में  हिना खान ने उस पल की भावनात्मक कठिनाई को स्वीकार किया खासकर ऐसी ही लड़ाई का सामना करने वाली महिलाओं के लिए। “मुझे पता है कि हममें से ज़्यादातर के लिए, हमारे बाल वह मुकुट हैं जिसे हम कभी नहीं उतारते” उसने लिखा। “लेकिन क्या होगा अगर आप इतनी कठिन लड़ाई का सामना कर रहे हैं कि आपको अपने बाल खोने पड़ें – आपका गौरव, आपका मुकुट? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे। और मैंने जीतना चुना है।”

कीमोथेरेपी के कारण बाल झड़ने से पहले ही अपने बालों को काटने के अपने फैसले पर विचार करते हुए हिना खान ने अपनी बीमारी का साहस और शक्ति के साथ सामना करने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। “मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है,” उसने पुष्टि की। हिना ने अपने प्रशंसकों और अनुयायियों से प्रार्थना करने की अपील के साथ अपने पोस्ट का समापन किया। “भगवान हमारे दर्द को कम करें और हमें विजयी होने की शक्ति दें। कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें, प्रार्थना करें, प्रार्थना करें,” उन्होंने लिखा, जो प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में उनकी दृढ़ता और अडिग भावना को दर्शाता है।

इस जून की शुरुआत में हिना खान ने स्टेज तीन स्तन कैंसर के अपने निदान का खुलासा किया, जिसके बाद से वह अपनी यात्रा का बहादुरी से दस्तावेजीकरण कर रही हैं, अपनी खुलेपन और साहस से अनगिनत लोगों को प्रेरित कर रही हैं।

अपनी बीमारी का सामना करने में हिना की बहादुरी और दृढ़ संकल्प ने दुनिया भर के प्रशंसकों और शुभचिंतकों से समर्थन और प्रशंसा की बाढ़ ला दी है।

Also Read

किल प्रीमियर के लिए बॉलीवुड की मशहूर हस्तियाँ उमड़ पड़ीं, Watch

Related Articles

Ad

- Advertisement -

Latest Articles